mumbai crime

    Loading

    मुंबई: समता नगर पुलिस स्टेशन (Samta Nagar Police Station) की हद में व्यापारी की कार से 35 लाख की लूटपाट मामले में दिंडोशी पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrested) किया है। इसे अहमदाबाद (Ahmedabad) के उन्जा गांव महिसाना रोड से गिरफ्तार किया है। इसके पास 11 लाख बरामद किया गया है। यह सभी आरोपी अहमदाबाद से मुंबई (Mumbai) बाइक (Bike) से आते थे और लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर वापस अहमदाबाद भाग जाते थे। पकड़ा गया आरोपी दिल्ली के रहने वाला है। यह मास्टरमाइंड है जिसको दिल्ली (Delhi) से अहमदाबाद इस वारदात के लिए बुलाया गया था। गैंग के अन्य 5 साथी फरार है।

    पुलिस डीसीपी सोमनाथ घारगे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, यह आरोपी अहमदाबाद से मुंबई में आकर पहले रेकी करते थे। उसके बाद वारदात को अंजाम देकर अहमदाबाद भाग जाते थे। समता नगर में हुई लूटपाट की घटना में यह गैंग कुछ दिन पहले मुंबई आया था। मालाड डायमंड मार्केट में 2 लोग रेकी कर रहे थे। 

    रुपयों से भरा बैग लेकर हुए फरार

    जैसे ही शिकायतकर्त्ता सुनील गुज्जर अपनी सफेद फार्च्यूनर कार में पैसों से भरा बैग रखा इनका दूसरा साथी कार का पीछा करते हुए हाईवे पर कार के आगे बाइक लगाकर एक्सीडेंट होने की बात कहकर सुनील गुज्जर को कार से बाहर निकाला। कुछ लोग सुनील से हाथापाई करने लगे इनके अन्य साथी कार के कांच को तोड़कर पिछली शीट पर रखे 35 लाख रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गए।

    पुलिस ने खंगाला सीसीटीवी फुटेज

    घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रवीण पडवल और डीसीपी स्क्वाड की टीम सहित समता नगर पुलिस स्टेशन की टीम मौके पर पहुंची और वहां घटना स्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज और वारदात से पहले की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। जिसमें पुलिस ने करीब 25 से ज्यादा लोकेशन पर फुटेज चेक किये। जांच में यह पता चला है कि यह गैंग अहमदाबाद के छारा नगर से मुंबई कभी बाइक से और प्राइवेट बस से आते थे। मुंबई में लगातार 2 से 3 वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे।

    समता नगर पुलिस कर रही मामले की जांच

    पैसा लूटने के बाद यह गैंग जुआ खेलते हैं।घटना के समय गैंग अपने साथ हथियार भी रखते हैं अगर जरूरत पड़ी तो लूटपाट के दौरान इस्तेमाल करते थे। फिलहाल दिंडोशी पुलिस ने आरोपी पंकज मिश्रा (34) को अहमदाबाद से गिरफ्तार किया है जो दिल्ली का रहने वाला है। इसे दिल्ली से खास इस वारदात के लिए बुलाया गया था। वारदात के बाद पंकज दिल्ली भागने की फिराक में था, लेकिन उसके पहले दिंडोशी पुलिस स्टेशन के एपीआई चन्द्रकान्त घारगे और पुलिस उपनिरीक्षक योगेश कन्हेकर और टीम ने 4 दिन की कड़ी मेहनत के बाद गिरफ्तार किया है, जिसे समता नगर पुलिस के हवाले कर दिया है आगे की जांच समता नगर पुलिस कर रही है।