Parth Pawar to become MLA from Pandharpur , Discussion of candidature from NCP in the by-election

Loading

मुंबई. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में मात खाने के बाद राजकीय परिदृश्य से गायब हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) के पुत्र पार्थ पवार (Parth Pawar) राज्य की राजनीति में सक्रिय हो सकते हैं। पार्थ को पंढरपुर-मंगलवेढा  विधान सभा क्षेत्र के लिए होने वाले उप चुनाव में टिकट  मिलने की चर्चा शुरू हो गयी है। पार्टी के अंदर से ही पार्थ पवार को टिकट दिए जाने की मांग की गयी है। हालांकि इस संदर्भ में अभी तक एनसीपी प्रमुख शरद पवार और अजित पवार की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। 

विधान सभा चुनाव (Assembly elections) में पंढरपुर-मंगलवेढा निर्वाचन क्षेत्र (Pandharpur-Mangalvedha Constituency) से एनसीपी के टिकट पर भारत भालके निर्वाचित हुए थे। बीमारी की वजह से कुछ दिनों पहले ही उनका निधन हो गया है। जिसकी वजह से वहां उपचुनाव कराया जाना है। इस रिक्त जगह को भरने के लिए किसे अवसर मिलेगा? इस पर चल रही चर्चाओं के बीच उप मुख्यमंत्री अजित पवार के बेटे पार्थ पवार का नाम उभर कर सामने आया है। 

अमरजीत पाटिल ने की टिकट देने की मांग

पंढरपुर-मंगलवेढा निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव में पार्थ पवार को टिकट देने की मांग पूर्व विधायक औदुंबर अण्णा पाटिल के पौत्र अमरजीत पाटिल ने की है। कर्मवीर औदुंबर पाटिल प्रतिष्ठान के अध्यक्ष अमरजीत पाटिल ने कहा है कि क्षेत्र के लोगों की भावना है कि विकास की राजनीति होनी चाहिए। पिछले कई वर्षों से 35 गांवों पानी की समस्या जस की तस है। एमआईडीसी की मांग प्रलंबित है। पार्थ को मौका मिलने के बाद तमाम समस्याओं का निराकरण हो जाएगा।

पार्थ पवार को लोकसभा चुनाव में मावल क्षेत्र से उम्मीदवारी मिली थी 

लोकसभा चुनाव में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पार्थ पवार को मावल क्षेत्र से उम्मीदवारी दी थी, लेकिन वे युति के उम्मीदवार श्रीरंग बारणे से मात खा गए थे। उसके बाद वे सक्रिय राजनीतिक परिदृश्य से गायब हो गए थे। हालांकि राम मंदिर निर्माण पर ट्वीट को लेकर पार्थ ने सुर्खियां बटोरी थी। उस समय एनसीपी प्रमुख ने यह कह कर नाराजगी जतायी थी कि वे उन्हें कौड़ी भर भी महत्व नहीं देते थे। उपचुनाव में पवार अपने पोते को दोबारा टिकट देते हैं या नहीं इस पर भी सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

पार्थ पवार की उम्मीदवारी को लेकर पार्टी के अंदर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई है।अमरजीत पाटिल की मांग पर पार्टी के वरिष्ठ नेता निर्णय ले सकते हैं।

- जयंत पाटिल, प्रदेश अध्यक्ष,एनसीपी