FILE PHOTO
Reprsentative Image

Loading

नागपुर. पुलिस ने जरीपटका के महात्मा गांधी स्कूल के पास कैनरा बैंक का एटीएम फोड़ने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. गैंग की एटीएम मशीन फोड़ने में महारत है. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक साथी फरार है. पकड़े गए आरोपियों में जलालाबाद, पंजाब निवासी गुरुमीत उर्फ समरज्योत सिंह (36) और मोहाली, पंजाब निवासी सुखदेव सिंह पुरण सिंह (23) शामिल हैं. 

गौरतलब है कि 30 मार्च की रात कैनरा बैंक के एटीएम को गैस कटर और अन्य औजारों से काटने का प्रयास किया गया था. धुआं फैलने के कारण आरोपी पकड़े जाने के डर भाग निकले थे, इसीलिए लाखों रुपयों की कैश बच गई. जरीपटका पुलिस ने मामला दर्ज किया. तीनों आरोपी सीसीटीवी कैमरों में कैद हुए थे. तकनीकी रूप से फुटेज का विश्लेषण किया गया और पता चला कि आरोपी मानकापुर के होटल ताज पैलेस में रुके हैं.

पुलिस होटल में पहुंची तो पता चला कि आरोपी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. तुरंत एक टीम को पंजाब रवाना किया गया. आरोपी लगातार अपने ठिकाने बदल रहे थे. 10 दिन तक पुलिस दस्ता पंजाब में ही बना रहा. आखिर दोनों को पकड़ने में कामयाबी मिली. जुगाद नामक उनका साथी पुलिस के हाथ नहीं लगा. 

कर्नाटक में भी वांटेड 

पंजाब की यह गैंग केवल एटीएम मशीन को ही निशाना बनाती है. वारदात से कुछ दिन पहले तीनों नागपुर आए. उन्होंने एक व्यक्ति को पैसे देकर वाहन लिया. इस वाहन पर ही आरोपी अपने औजारों के साथ एटीएम पर पहुंचे थे. प्लानिंग फेल होने पर आरोपियों ने गाड़ी लौटा दी. कुछ समय पहले आरोपियों ने कर्नाटक में भी एक एटीएम से लाखों रुपये उड़ाए थे. इस मामले में कर्नाटक पुलिस भी उन्हें ढूंढ रही थी.