death
Representative Photo

    Loading

    पिंपरी: खेत में काम करते हुए एक 65 वर्षीय बुजुर्ग किसान की बिजली का शॉक (Electric Shock) लगने से मौत (Death) हो गई। यह घटना पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) से सटे मावल तालुका के शिरगांव (Shirgaon) में हुई है। इसमें मृत किसान का नाम राजाराम गोपाले, निवासी शिरगांव, मावल, पुणे है।

    इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, घटना वाली शाम जब राजाराम अपने खेत में टहलने गए तो उनका पैर महावितरण के टूटे तार को छू गया और बिजली का जोरदार झटका लगने से उनकी मौत हो गयी। जब वह खेत से नहीं लौटे तो उनकी पत्नी सुमन चिन्ता से खेत की तलाशी लेने गई तो खेत में वे गिरे नजर आए। जब उन्होंने पास जाकर उसे जगाने की कोशिश की, तो वह भी जोर से चिल्लाई, क्योंकि उन्हें भी तेज बिजली का झटका लगा।

    आकस्मिक मौत की घटना दर्ज 

    सुमन के चिल्लाने की तेज आवाज सुनकर पड़ोसी बापू गोपाले खेत पर आ गए। उन्होंने महसूस किया कि उन दोनों को करंट लग गया था। इसलिए उन्होंने हाथ में जूता लेकर सुमन को एक तरफ फेंक दिया और उसकी जान बचा ली। शिरगांव थाने की पुलिस ने बताया कि बिजली के झटके से बेहोश किसान राजाराम गोपाल को इलाज के लिए तलेगांव के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। हालांकि इलाज से पहले डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में एक आकस्मिक मौत की घटना दर्ज की गई है।