arrest
Representative Image

    Loading

    पिंपरी : मोबाइल की दुकानों में सेंध लगाकर 13 लाख से अधिक का माल लूटने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह (Interstate Gang) को दबोचने में पुणे जिले (Pune District) की आलेफाटा पुलिस (Alephata Police) ने सफलता हासिल की है। इस गिरोह के तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो फरार हैं। आरोपियों (Accused) के पास से 14 लाख 50 हजार और 19 लाख रुपए कीमत की एक पिकअप जीप जब्त की गई है। यह गिरोह चोरी के मोबाइल (Stolen Mobiles) विदेशों (Abroad) में बेचती थी, ऐसा जांच में सामने आया है।

    आलेफाटा पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में ईश्वरलाल हिंमतलाल इरागर (32, निवासी विरार, पालघर, मूल निवासी सिरोही, राजस्थान), महावीर जोरसिंग कुमावत (35, निवासी विरार, पालघर, मूल निवासी पाली, राजस्थान) और आवेश अब्दुल सत्तार कपाडिया (32, निवासी चौक बाजार सिंधीवाड, सुरत) का समावेश है। सोमवार के तड़के आलेफाटा चौक के पास स्थित चेतन गुगले की मोबाइल दुकान का अज्ञात चोरों ने शटर तोड़कर विभिन्न कंपनियों के करीब 140 से अधिक मोबाइल और सीसीटीवी कैमरे लूट लिए थे। इस संबंध में आलेफाटा के थाना अध्यक्ष प्रमोद क्षीरसागर और सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील बडगूजर ने जांच शुरू की। 

    14 लाख 50 हजार रुपए के फोन जब्त 

    वारदात वाली इमारत से सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराध में प्रयुक्त जीप (संख्या – एमएच 48 एनजी 2380) इस क्षेत्र में मिली थी। सहायक पुलिस निरीक्षक सुनील बडगुजर और उनकी टीम ने सीसीटीवी फुटेज और एक गोपनीय मुखबिर के तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से अपराध में प्रयुक्त जीप सहित ईश्वरलाल इरागर और महावीर कुमावत को विरार से हिरासत में लिया। पूछताछ में, उन्होंने शाहिद अब्दुल सत्तार कपाड़िया और संजय यादव उर्फ ​​​​म्हात्रे के साथ आलेफाटा में एक मोबाइल की दुकान में सेंध लगाने की वारदात कबूल की। मामले में फरार आरोपी शाहिद कपाड़िया ने उक्त मोबाइल अपने भाई आवेश कपाड़िया को बेचा था। यह पता चलने के बाद सहायक पुलिस निरीक्षक बडगुजर पुलिस कांस्टेबल विनोद गायकवाड, पंकज पारखे और अमित मालुंजे ने सूरत जाकर अवेश कपाड़िया को गिरफ्तार किया। उसने बताया कि उसने यह मोबाइल दक्षिण अफ्रीका, नेपाल और बांग्लादेश में एक व्यक्ति के जरिए बेचा। उसके पास से 14 लाख 50 हजार रुपए के फोन जब्त कर गिरफ्तार कर लिया।