Seventh Pay Commission implemented for teachers, Municipal Commissioner approved

    Loading

    पुणे: पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के प्रशासक (Administrator) के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पुणे महानगरपालिका के कमिश्नर विक्रम कुमार (Vikram Kumar) ने अपने पहले दिन के प्रभारी के रूप में सभी अवैध संरचनाओं को तत्काल प्रभाव से हटाकर सड़कों और फुटपाथों (Footpaths) को अतिक्रमण मुक्त (Encroachment Free) करने के आदेश जारी किया है।

    पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) के उपयुक्त और अतिक्रमण विरोधी विभाग के प्रभारी माधव जगताप ने बताया कि पुणे महानगरपालिका सड़कों, फुटपाथों और किसी भी इमारत के किनारों पर अतिक्रमण हटाने के लिए शहर भर में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगा। 

    हॉकरों की सामग्री को जब्त किया जाएगा

    उन्होंने कहा कि इस दौरान हॉकरों की सामग्री को जब्त किया जाएगा। जगताप ने कहा कि सिविक बॉडी अधिकृत फेरीवालों का निर्धारित स्थानों पर पुनर्वास सुनिश्चित करते हुए सड़कों और फुटपाथों से अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अनधिकृत फेरीवालों की सामग्री को जब्त कर लिया जाएगा और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

    अतिक्रमण से यातायात की समस्या 

    पुणे महानगरपालिका ने शहर की सड़कों को अवरुद्ध करने वाले अवैध पंडालों और संरचनाओं को हटाने का भी फैसला किया है। उन्होंने लोगों से किसी भी नागरिक कार्रवाई से पहले इन संरचनाओं को स्वयं हटाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सड़कों और फुटपाथों पर अतिक्रमण के कारण  यातायात की समस्या उत्पन्न हो रही है। उन्होंने कहा कि खुले स्थानों का अवैध रूप से रेस्तरां और अन्य व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। 

    अवैध बैनर्स और कब्जे खिलाफ होगी कार्रवाई 

    उन्होंने कहा कि पीएमसी शहर में अवैध फ्लेक्स, बैनर और झंडे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। साथ ही उन्होंने बताया कि पुणे महानगरपालिका प्रशासन शहर में राजनीतिक दल के नेताओं द्वारा अवैध रूप से कब्जे वाले स्थानों के खिलाफ भी कार्रवाई करेगा। 

    सप्ताह में चार दिन सुनी जाएगी शिकायत 

    इस बीच, प्रशासक ने वार्ड अधिकारियों और सभी नागरिक विभागों के प्रमुखों को नागरिकों से मिलने के लिए सप्ताह में चार दिन उनकी शिकायतों को सुनने और उनका समाधान करने के लिए समय आरक्षित करने का निर्देश दिया है।