Shark Attack in Palghar

Loading

  • युवक गंभीर रूप से घायल

Shark Attack in Palghar: मुंबई से सटे पालघर (Palghar) जिले के मनोर में विकी गोवारी नाम के मछली पकड़ने वाले (Fisherman) युवक पर शार्क के जानलेवा हमला करने की घटना सामने आई है। शार्क के हमले (Shark Attack) की वजह से इलाके में दहशत का माहौल है। मंगलवार देर शाम युवक लकड़ी लेकर नदी पार का रहा था अचानक से शार्क ने युवक पर हमला कर दिया। युवक ने शार्क के हमले से खुद को बचने की कोशिश की। इस दौरान शार्क ने युवक के एक पैर का आधे से ज्यादा हिस्सा खा लिया। भयानक घटना के बाद घायल युवक को तत्काल इलाज के लिए गुजरात राज्य के सिलवासा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

कहां से आई शार्क 
बताया जा रहा है कि घटना मंगलवार की देर शाम की है। जब युवक लकड़ी लेकर नदी पार कर अपने घर लौट रहा था, लेकिन अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि शार्क ने युवक पर अचानक हमला किया या फिर शार्क को पकड़ने के चक्कर में यह हादसा हुआ। समुद्र में होने वाले ज्वार भाटे के चक्र के कारण समुद्र का पानी बहकर समुद्र से जुड़ी खाड़ियों और नदियों में चला जाता है। इसलिए इन खाड़ियों और नदियों का जलस्तर हमेशा बढ़ता और घटता रहता है। समुद्र में आए ज्वार के कारण यह शार्क मछली वैतरणा नदी के जल स्रोत में बह कर आई, लेकिन पानी कम होने के बाद ये मछली यहीं फंस गई। 

200 किलो की थी शार्क 
घटना की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों ने युवक के बचाव के लिए शार्क को मार दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीम ने इस शार्क को पीएम के लिए भेजा गया। बताया जा रहा है कि पीएम के बाद संबंधित अधिकारियों के परमिशन के बाद इस मछली को दफन किया जायेगा। इस मछली का वजन 200  किलो से ज्यादा बताया जा रहा है।