board exam
Representative Pic

    Loading

    ठाणे : राज्य शिक्षा बोर्ड (State Education Board) जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं (Examinations) आयोजित करनेवाला है।  कोरोना (Corona) के डर को ध्यान में रखकर प्रशासन (Administration) इस वर्ष 10वीं 12वीं की बोर्ड की परीक्षाओं का आयोजन विद्यालयों में कराने की फिराक में हैं। 1620 विद्यालयों में प्रशासन द्वारा परीक्षा का नियोजन किया जा रहा है।  मिली जानकारी अनुसार कुल 10 लाख से अधिक विद्यार्थी इस वर्ष बोर्ड की परीक्षाओं में परीक्षा देंगे।

    बता दें कि 10वीं की परीक्षाएं 15 मार्च से 4 अप्रैल के बीच होनेवाली है। वहीं इससे पहले 12वीं की परीक्षाएं 4 मार्च से 30 मार्च के बीच होगी।  इन परीक्षाओं के लिए छात्रों को परीक्षा के लिए उनके ही स्कूल में बैठने की व्यवस्था करने के लिए प्रशासन काम कर रहा है।  जिले में एक हजार 620 स्कूलों और कॉलेज मौजूद है। इस लिखित परीक्षा में दसवीं कक्षा के एक लाख 30 हजार 333 छात्र बैठने वाला है वहीं 8वीं से 12वीं कक्षा के 5 लाख 25 हजार 957 विद्यार्थियों की परीक्षा उन्हीं की कक्षा में कराई जाएगी।  

    एक बेंच पर एक छात्र

    कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए परीक्षा ऑफलाइन ली जाएगी।  एक वरिष्ठ अधिकारी ने लिखित परीक्षा के दौरान उन्हीं छात्रों की एक बेंच पर बैठक आयोजित करने की जानकारी की पुष्टि की। इन छात्रों को जल्द ही इन परीक्षाओं के लिए हॉल टिकट मिलेंगे।