Ensure complete vaccination of employees in Thane, the head of the department, the district magistrate gave instructions

    Loading

    ठाणे : जिला प्रशासन (District Administration) ने ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को रोकने के लिए टीकाकरण (Vaccination) बढ़ाने पर जोर दिया है। जिला विकास (District Development) समन्वय अनुश्रवण समिति (दिशा) की तैयारी को लेकर मंगलवार को बैठक हुई। इस अवसर पर जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के प्रमुख, महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त आदि उपस्थित थे। जिले में विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए ठाणे जिले के सभी नागरिकों के लिए टीके की पहली खुराक पूरी करने के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था को निर्देशित किया गया है और जिले के टीकाकरण को राज्य के औसत के बराबर लाने का प्रयास किया जा रहा है।

    जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने विभाग प्रमुखों से अपील की है कि अभी तक टीकाकरण पूरा नहीं करने वाले सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों और उनके परिवारों को टीका लगाने की पहल करें। विभाग के प्रमुख को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनके अधिकार क्षेत्र के अधिकारियों और कर्मचारियों को टीका लगाया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिनके पास दूसरी खुराक बची है, उन्हें लेने की अपील की जाए।

    नागरिकों को टीकाकरण की ओर रुख करना चाहिए

    नार्वेकर ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है और नागरिकों को टीकाकरण की ओर रुख करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना से मरने वाले परिजन को 50 हजार रुपये का आश्रय अनुदान देने की कार्रवाई की जा रही है। संबंधित महानगरपालिकाओं को प्राप्त आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई कर जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ को भिजवाना चाहिए ताकि सानुग्रह अनुदान का लाभ आसानी से मिल सके। इसके लिए महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त, उपायुक्त आदि द्वारा नियुक्त अधिकारियों की समीक्षा बैठक करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है।