uddhav thackeray ram mandir pran pratishtha

Loading

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Pran Pratishtha) के लिए निमंत्रण मिला है। यूबीटी गुट ने शनिवार को दी। हालांकि, अभी तक उन्होंने साफ़ नहीं किया कि वे अयोध्या जाएंगे या नासिक।

बता दें कि उद्धव ठाकरे को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण स्पीड पोस्ट से प्राप्त हुआ है। मीडिया खबरों की माने तो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने निमंत्रण देने हेतु उद्धव ठाकरे से समय मांगा था। लेकिन उनकी ओर से समय न दिए जाने के कारण उन्हें स्पीड पोस्ट से निमंत्रण भेजा गया है।

22 जनवरी के बाद जाऊंगा अयोध्या

हालही में उद्धव ठाकरे ने निमंत्रण न मिलने की बात कही थी। उनका कहना था कि उन्हें राम मंदिर के लिए किसी निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है। वे 22 जनवरी के बाद किसी भी दिन अयोध्या जाकर भगवान राम का दर्शन करके आएंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि वे मुख्यमंत्री रहते हुए दो बार अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

कालाराम मंदिर में आरती करेंगे उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिलने से पहले ही घोषणा की थी कि वे 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में अपने समर्थकों के साथ आरती करेंगे। उन्होंने आरती में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु निमंत्रण भेजा है। ऐसे में अब ठाकरे अयोध्या जाएंगे या नासिक इस पर सबकी नजरें होगी।

सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, ‘स्प्रिंट क्वीन’ पीटी ऊषा और स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सहित स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है। निमंत्रण पत्र की सूची में राज्य के 500 से अधिक खास मेहमान शामिल हैं जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति शामिल हैं।