Dirty Water on Road in Wardha

  • निरंतर शिकायतों की हो रही अनदेखी

Loading

वर्धा. नये से बनाई गई नालियां नागरिकों के लिए सिरदर्द बनती जा रही है़ घटिया दर्जे के निर्माण कार्य की वजह से नालियां निरंतर चोकअप होने के कारण गंदा पानी मार्ग पर बह रहा है़ रविवार को शहर की मध्य बस्ती मालगुजारीपुरा स्थित पाषाण चौक से गुजरते समय नागरिकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. नगर परिषद के पास शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का निराकरण नहीं होने से नागरिक रोष व्यक्त कर रहे है.

चौक में नाले के पानी से बढ़ी परेशानी

एक ओर नगर परिषद प्रशासन की ओर से शहर में विभिन्न विकासात्मक कार्य पर करोड़ों रुपए खर्च होने का ढिंढोरा पिटा जा रहा है़  वहीं घटिया दर्जे के कार्य से नागरिकों की समस्या दूर होने की बजाए बढ़ गई है़ रविवार को मालगुजारीपुरा स्थित पाषाण चौक में नाले का गंदा पानी मार्ग पर फैलने से परेशानी हुई़  सर्वत्र बदबू फैल गई थी़  मार्ग से गुजरते समय नागरिकों के कपड़ों पर पानी के छिंटे उड़ने से सर्वत्र अस्वच्छता का आलम बना हुआ था. 

चौराहे पर तीन प्रभागों की सीमा का क्षेत्र

मालगुजारीपुरा पाषाण चौक स्थित यह चौराहे पर प्रभाग 9, प्रभाग 10, प्रभाग 11 की सीमा पर आता है़ नागरिकों के अनुसार हाल ही में नाली का निर्माण कार्य किया गया़  निर्माण कार्य में खामियां तथा नियमित रूप से सफाई नहीं की जाती. परिणामवश आए दिन नाली चोकअप होने से नागरिकों को परेशानी हो रही है. शहर के विभिन्न प्रभागों की सीमा क्षेत्र में स्वच्छता व अन्य समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जाने का  आरोप नागरिकों ने लगाया है़.

खतरे में आ गया नागरिकों का स्वास्थ्य 

उल्लेखनीय है कि पिछले ही वर्ष नगर परिषद प्रशासन की ओर से घरों के सामने नालियां बनाई गई है़ यह नालियां बनाते समय पूर्णत: लापरवाही बरती गई़ तकनीकी खामियों की वजह से पानी नाली में नहीं बहता, जिससे घरों के सामने गंदगी फैल रही है़ बदबू की वजह से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है़ समस्या की ओर गंभीरता से ध्यान देना जरूरी हो गया है.