Sugarcane
File

    Loading

    वर्धा. ग्रीष्मकाल शुरू होते ही मार्केट में गन्ने की जूस के लिए मांग बढ़ जाती है़ अच्छी क्वालिटी के रसीले गन्ने इन दिनों नाशिक से आ रहे है़ं स्थानीय कृषि उपज बाजार समिति में इस गन्ने को 700 रुपए प्रति क्विंटल दाम मिल रहा है.

    जिले में गन्ने का उत्पादन बहुत ही कम है

    जिले में गन्ने का उत्पादन पहले से ही काफी कम पैमाने पर होता है़ ऐसे में ग्रीष्मकाल में गन्ने के जूस की बिक्री बड़े पैमाने पर होती है़ परिणामवश अच्छे रसीले गन्नों की मांग बाजार में इन दिनों बढ़ गई है़ स्थानीय कृषि उपज बाजार समिति में पुणे व नाशिक से इन दिनों बड़े पैमाने पर गन्ने के ट्रक आ रहे है़ं जूस के लिए व्यवसायियों की ओर से 700 रुपए प्रति क्विंटल की दर से यह गन्ने की खरीदी की जा रही है.

    यहां से बूट्टीबोरी तक भेजा जा रहा है माल

    स्थानीय कृषि उपज बाजार समिति में नाशिक व पुणे से बड़े पैमाने पर इन दिनों गन्ने के ट्रक आ रहे है़ं आमतौर पर एक ट्रक में 24 से 27 टन माल रहता है़ व्यवसायियों को जूस के लिए सही क्वालिटी का गन्ना उपलब्ध होने से बूट्टीबोरी तक के व्यवसायी इन दिनों माल ले जा रहे है़.  

    2 क्वालिटी के गन्ने बाजार में है उपलब्ध

    3101 व 8632 यह 2 क्वालिटी के गन्ने जूस के लिए अच्छे रहते है़ं नाशिक और पुणे के किसान की ओर से इसका सर्वाधिक उत्पादन लिया जाता है़  वहां के किसानों से संपर्क कर क्वालिटी चेक करने करने जाना पड़ता है़ इसके बाद आर्डर दी जाती है़ इन दिनों गन्ने के जूस के व्यवसायियों से मांग बढ़ गई है.

    -मोबीन खान, गन्ना व्यापारी.