Murder
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

हिंगनघाट (सं). मामूली विवाद में गुस्साये भांजे ने मामा के सिर पर ईंट दे मारी़ इसमें मामा गंभीर रुप से जख्मी हो गया. परंतु उक्त वारदात को दुर्घटना का रुप देकर जख्मी को अस्पताल में दाखिल करवाया़ जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई़ मृतक के बेटे का बयान सामने आने के बाद हत्या के वारदात की गुत्थी सुलझ गई. प्रकरण में हिंगनघाट पुलिस ने मामला दर्ज कर हत्यारे भांजे को हिरासत में लेने की जानकारी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हिंगनघाट के इंदिरा गांधी वार्ड में जलकुंभ परिसर में 9 जनवरी को प्रकाश मसराम का उसके भांजे खुशाल राजू तुमडाम से विवाद हुआ. विवाद काफी बढ़ने से गुस्साये खुशाल ने मामा प्रकाश पर ईंट से हमला कर दिया. सिर पर गहरी चोट लगने से वह गंभीर रुप से जख्मी हुआ. वारदात के बाद खुद को बचाने के लिये खुशाल स्वयं मामा प्रकाश को लेकर उपजिला अस्पताल में पहुंचा. जहां प्रकाश दुपहिया से गिरकर घायल हुआ, ऐसी जानकारी दी़ प्राथमिक उपचार के बाद प्रकाश को तुरंत सेवाग्राम के अस्पताल में रेफर कर दिया. वहां पर भी खुशाल ने वहीं बात बताई. यहां उपचार के बाद हालत नाजुक होने से प्रकाश को नागपुर के एम्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया. परंतु वहां उपचार के दौरान 13 जनवरी को प्रकाश ने दम तोड़ दिया़  मामा की मृत्यु के बाद भी खुशाल ने कबूली नहीं दी.

मृतक के पुत्र ने उजागर किया प्रकरण

जब मामा-भांजे में विवाद हुआ व खुशाल ने प्रकाश के सिर पर ईंट दे मारी. यह बात मृतक के पुत्र को पता थी. परंतु खुशाल ने प्रकाश के पुत्र को किसी से कुछ कहने पर जान से मारने की धमकी दी थी. इस लिये वह डर के मारे पहले कुछ बोल नहीं पाया. परंतु पिता की मौत के बद पुत्र ने यह बात अपनी मां कांता प्रकाश मसराम को बताई. इसके बाद वारदात की गुत्थी सुलझ गई़  कांता मसराम ने हिंगनघाट थाने में पहुंच कर शिकायत दी.

प्रकरण में जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने खुशाल राजू तुमडाम के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही आरोपी को हिरासत में लिया गया. वारदात स्थल को अपर पुलिस अधीक्षक डा. सागर कवडे ने भेंट देकर जायजा लिया. प्रकरण में आगे की जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में थानेदार मारुती मुलूक के निर्देश पर पीएसआय मिश्रा, डीबी दल के प्रवीण देशमुख व कर्मचारी कर रहे है.