Photo Credit- Twitter/@lanius
Photo Credit- Twitter/@lanius

    जापान: सोशल मीडिया (Social Media) एक ऐसा प्लेटफार्म (Plateform) है जहां लोगों को अपना हुनर (Skill) दिखााने का भरपूर मौका मिलता है। इस प्लेटफार्म पर आए दिन ऐसे कई वीडियोज और फोटोज वायरल होती रहती है। जिसे देखकर हमारी आंखे फटी की फटी रह जाती है। आज हम बात कर रहे हैं वायरल हो रहे एक ऐसे वीडियो का जिसे देखकर शायद आपको भी एक बार डर लगे। वैसे ये दिखने में तो एक मकड़ी जैसा है, लेकिन ये किसी को भी डराने में सक्षम है। 

    बता दें, दुनिया में कई ऐसे देश है जो टेक्नोलॉजी के मामले में बहुत आगे है। उन्हीं में से एक देश है जापान, यहां रोजाना एक से बढ़कर एक आविष्कार होते रहते हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो को @lanius नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो में एक नाईट लैंप दिखाई दे रहा है। वैसे तो ये सुविधा के लिए बनाया गया है, लेकिन ये कोई मामूली नाईट लैंप नहीं बल्कि किसी हॉरर फिल्म की तरह डराने वाला है।  

    दरअसल, ये जापान के एक आईटी इंजीनियर द्वारा अपने प्रोजेक्ट के लिए तैयार किया गया है। इसकी खासियत ये है कि आप इसका इस्तेमाल रात में उस समय कर सकते है। जब आपके परिवार के सदस्य सो रहे हों। बिना उनकी नींद खराब किए आप इसको चालू कर घर में कहीं भी जा सकते है। ये आपके साथ साये की तरह रहेगा। जहां-जहां आप जाएंगे वहां-वहां ये आपके साथ जाएगा। इसे इस प्रकार बनाया गया है कि ये चलने में पूरी तरह से सक्षम है। देखने में इसकी चाल बिल्कुल मकड़ी जैसी हैं। इस वीडियो को अब तक 5 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।