गजब: कॉलेज स्टूडेंट ने सेल्फी से कमाए 7 करोड़ रुपये, जानें कैसे..

    Loading

    नई दिल्ली: हम सब जानते है कि पूरी दुनिया टेक्नोलॉजी से बहुत ही अच्छी तरह से जुड़ रही है। ऐसे में डिजिटल प्लेटफार्म के जरिये कई लोग बहुत से पैसे कमा रहे है। सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर कई लोग अपने वीडियो बनाकर बहुत पैसे कमा रहे है, तो कोई स्टार बन रहे है, लेकिन क्या आप कभी सोच सकते है कि दुनिया में कोई शख्स सेल्फी (Selfie) के जरिये करोड़ों की कमाई कर सकता है? जी नहीं ना लेकिन ये सच है। आइए जानते है आखिर कैसे एक कॉलेज के छात्र ने अपने सेल्फी (Selfie) के जरिये करोड़ों की कमाई कर ली है….. 

    सेल्फी बेच कमाए करोड़ों 

    आपको बता दें कि यह मामला इंडोनेशिया (Indonesia) का है जिसे जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल यहां के एक बेहद आम से छात्र ने अपनी फोटो बेचकर करोड़ों कमा लिए। इसलिए अब ये छात्र पूरी दुनिया में सुर्ख़ियों में छाया हुआ है। लेकिन अब हर किसी के मन में यही सवाल है कि आखिर कोई अपनी सेल्फी बेचकर इतने पैसे कैसे कमा सकता है? 

    छात्र का कमाल

    दरअसल दुनिया के कुछ लोग तो यही पूछ रहे हैं कि आखिर उसकी फोटो (Photo) में ऐसा क्या था, जो वो करोड़पति बन गया। आपको बता दें कि असल में इंडोनेशियाई कॉलेज के छात्र (College Students) ने एनएफटी (NFT) के जरिए करोड़ों कमाए हैं। इसके तहत लड़के ने अपनी सेल्फी के डिजिटल राइट्स (Digital Rights) बेचे हैं। इस छात्र नाम सुल्तान गुस्ताप अल घोजाली (Sultan Sultan Al Ghazali) है, जो इंडोनेशिया के सेमारंग इलाके का रहिवासी है। 

    1000 से ज्यादा सेल्फी

    मिली अन्य जानकारी के मुताबिक इस सुल्तान गुस्ताप अल घोजाली नाम के छात्र ने पिछले पांच सालों से लगभग हर दिन अपने कंप्यूटर के सामने बैठकर 1000 से ज्यादा सेल्फी ली थी। इस छात्र ने जब ब्लॉकचेन तकनीक को समझा तो उसने अपनी सेल्फी को एनएफटी के जरिए बेचने का फैसला किया। जब घोजाली की सेल्फी की मांग बढ़ गई, तो क्रिप्टोकरेंसी ईथर ($ 806) के 0.247 के लिए एक सेल्फी उपलब्ध थी। छात्र ने आगे बताया कि उन्होंने सेल्फी अपलोड करना दिसंबर में शुरू किया था।

    ऐसे हुए सफल

    इस छात्र का दिमाग यही नहीं रुका, इसके बाद एक शेफ (Chef) ने उनका प्रचार किया। इस वजह से इस छात्र के सेल्फी के बिक्री में तेजी आई। अब हुआ ये कि इसी योजना के जरिए अब वो करोड़पति बन गए हैं।  घोजाली ने कहा कि शुरुआत में उनके मन में बस यही था कि अगर लोगों ने मेरी सेल्फी इकठ्ठा की, तो ये सिर्फ मजाक होगा। उस दौरान उन्होंने एक फोटो की कीमत 3 डॉलर रखी थी। बाद में उनका प्लान हिट गया और उन्होंने 1 मिलियन डॉलर इकट्ठा कर लिए। ऐसे कर यह सेल्फी किंग ने एक-दो नहीं बल्कि साथ करोड़ रुपये कमा लिए।