viral yellow turtle
वायरल पीला कछुआ (डिजाइन फोटो)

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: कहते हैं प्रकृति (Nature) रहस्यों से भरी हुई है जिनके महज चंद ही पहलुओं से हम वाकिफ है। धरती पर ऐसे-ऐसे जीव जंतु (Living Organisms) मौजूद है जिन्हें न तो हमने कभी देखा है और न ही इनके बारे में सुना है। आज आपको ऐसा ही कुछ दिखाने जा रहे हैं जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे। 

आम तौर पर परिचित जानवरों से तो हम वाकिफ है लेकिन जब इनमें कोई ख़ास बदलाव या दुर्लभता दुर्लभता दिखाई देती है तो हम हैरान रह जाते है। तो तैयार हो जाइए एक ऐसे खास और दुलर्भ कछुए को देखने के लिए जिसे देख आप भी हैरान रह जाएगें। 

पीले रंग का कछुआ

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक अनोखा कछुआ दिखाई (Turtle ) दे रहा है जिसका रंग बेहद दुर्लभ है। वीडियो में बर्तन में रखे पानी में पीले रंग का कुछ तैरता हुआ दिखाई दे रहा है। जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि यह कोई और नहीं बल्कि एक कछुआ है जो पीले रंग का है। आमतौर पर हर किसी ने कछुए को देखा होगा मगर शायद ही किसी ने पीले रंग का कछुआ (Yellow Turtle) देखा होगा। इसलिए कछुए का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर दावा किया गया है कि, ‘भारत में दुर्लभ पीला कछुआ देखा गया।’ सोशल मीडिया पर अब इस पीले रंग के दुर्लभ कछुए को देख कर लोग हैरान हो रहे हैं और वीडियो को शेयर कर खूब कमेंट भी कर आरहे हैं।