pakistan

Loading

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के बेटे कमालुद्दीन सईद (Kamludeen Saeed) के कत्ल हुआ बताया जा रह है। दरअसल खबरों के अनुसार बीते 26 सितंबर से हाफिज सईद का बेटा लापता है। मामले पर अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमालुद्दीन सईद का पेशावर में कार में आए बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। हालांकि उसे ढूंढने की भरपूर कोशिशें चल रही हैं, लेकिन पाकिस्तान की आला खुफिया एजेंसी ISI भी उसे खोज निकलने में असहाय है।

कमालुद्दीन की मिली है लाश 
अब हाफिज के बेटे को कौन उठा ले गया और कहां ले गया इसकी तो खैर कोई खबर नहीं है। लेकिन हां यह जरुर है कि इस बात से हताश हो हिंदुस्तान को आतंक के अनगिनत जख्म देने वाला आतंकी हाफिज सईद आज आंसू बहाने में अमादा है। वहीं कुछ सोशल मीडिया हैंडल में यह भी दाव हो रहा है कि हाफिज सईद के बेटे कमालुद्दीन की डेड बॉडी जब्बा घाटी इलाके में मिली है। 

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है लाचार 
जानकारी दें कि, हाफिज सईद मुंबई में हुए 26/11 आतंकवादी हमलों का मास्टरमाइंड है। वो इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) का भी सह-संस्थापक है। इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोग मारे गए थे।।जबकि  300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मारे गए लोगों में कई देशों के नागरिक शामिल थे।

इसी हाफिज सईद के इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LET) को दुनिया के कई बड़े देशों ने आतंकी संगठन बता चूका है। इसमें प्रमुखता से भारत, अमेरिका, यूरोपीय संघ, ऑस्ट्रेलिया और रूस शामिल है। इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भी LET को आतंकी संगठन ही मानता है। हाफिज पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है।

पाकिस्तान में बैठा है हाफिज 
बता दें कि, हाफिज जमात उद दावा की आड़ में दहशतगर्दी और आतंकवाद की फैक्ट्री चलाता है। दरअसल लाहौर से बमुश्किल 50 किलोमीटर के फासले पर मुरीदके नाम का शहर पड़ता है,जहां आतंकवाद का ये सरगना बैठा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुरीदके में हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात उद दावा का हेडक्वार्टर बना रखा है। वह यहां एक मदरसा चलाता है, लेकिन असल में मदरसे की आड़ में पाकिस्तान के हर कोने से कट्टरपंथियों को यहां लाया जाता है, जिन्हें आतंक की पूरी ट्रेनिंग भी दी जाती है। लेकिन आतंकवाद की यह फैक्ट्री चलने वालेट हाफिज आज खुद खून के आंसूं रोने पर अमादा है।