ISI had planted false news, Dawood Ibrahim being poisoned, Dawood Ibrahim, Poison, ISI, False News, ISI planted false news

Loading

  • दाऊद पर पाक के झूठ का पर्दाफाश
  • पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम का झूठा ट्वीट
  • आईएसआई ने रची झूठी ख़बर की साजिश  
  • आखिर दाऊद की मौत की ख़बर से पाक क्या हासिल होता?
  • मुंबई पुलिस ने भी ख़बर को झूठ करार दिया

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क

मुंबई: ग्लोबल टेररिस्ट, भगोड़े डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को जहर (Poison) देने से लेकर उसकी सेहत बिगड़ने तक की ख़बर अब धीरे धीरे साफ़ होती जा रही है। आईएसआई (ISI) ने इस झूठी ख़बर (false news) को प्लांट (Plant) कराने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई थी। दरअसल 26/11 को हुए आतंकी हमले के मुख्य आरोपी साजिद मीर की जिस तरफ से पाकिस्तान की जेल में ज़हर देकर हत्या कर दी गई थी, उसके बाद से ही पाकिस्तान और उसकी ख़ुफ़िया एजेंसी दाऊद को लेकर सकते में आ गई थी। आईएसआई ने बाकायदा इसके लिए पाक के कार्यवाहक पीएम तक का सहारा लिया। उन्होंने बाकायदा दाऊद की अंतिम विदाई और उनके कसीदे पढ़ते हुए इस बात की पुष्टि तक कर डाली कि दाऊद अब इस दुनिया में नहीं है। वहां के नेट बंद करने से लेकर मेनस्ट्रीम मीडिया में दाऊद से जुडी ख़बर को रुकवाना इसी साजिश का हिस्सा थी। 
 

आईएसआई ने रची झूठी ख़बर की साजिश  
दाऊद की ख़बर पर लोग ख़ासकर भारत भरोसा तब करेगा, जब वहां अफ़रातफ़री से लेकर इस ख़बर को दबाने की कोशिश दिखे। आईएसआई ने सब कुछ ऐसा ही दिखे इसके लिए सबसे पहले कराची के नेट को बंद कर दिया। यूट्यूब पर ख़बर लीक कर दी। मेनस्ट्रीम मीडिया को खबर चलने से रोकने का मैसेज भी पास कर दिया। अगली सुबह दाऊद के समधी पूर्व क्रिकेटर जावेद मियादाद को परिवार सहित नज़र बंद करने का दिखावा भी किया गया। सड़क पर सेना के मार्च के साथ थोड़ी अफरातफरी का आलम दिखाना भी इसी साजिश का हिस्सा था। तक़रीबन 36 घंटे तक सब कुछ आईएसआई के प्लान के मुताबिक भी चला। मगर इसी बीच भारतीय एजेंसी ने अपने अंडरवर्ल्ड के सूत्रों को एक्टिव कर दिया। उससे इनपुट मिल ही रहे थे कि छोटा शकील ने भारतीय मीडिया से बात करके पूरी साजिश की हवा ही निकाल दी। 

 
आईएसआई इससे क्या हासिल करती
आईएसआई दाऊद की सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस कर रही है। जिस ढंग से 18 बड़े आतंकियों को पकिस्तान में निशाना बनाया गया है। दाऊद की सुरक्षा आईएसआई के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है। आईएसआई को डर लगने लगा कहीं दाऊद भी निशाने पर न आ जाए। साथ ही ऍफ़एटीऍफ़ की ब्लैक लिस्ट से बाहर निकले पकिस्तान को उसकी मौत की ख़बर से ये कांटा भी हमेशा के लिए निकल जाता। महत्वपूर्ण है कि इस ख़बर को प्लांट करने से पहले ही दाऊद को दुबई के जेद्दा में शिफ्ट किया जा चूका है। उसके साथ उसके खास तीन सिपहसालार भी मौजूद हैं। 
 

मुंबई पुलिस ने भी किया इनकार
मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की जहर देने की खबर पर मुंबई पुलिस ने अहम बयान दिया है। दाऊद को जहर दिया गया या नहीं? इस पर मुंबई पुलिस ने प्रतिक्रिया दी है।  मुंबई पुलिस ने कहा है कि सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर कि दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया, महज अफवाह है। मुंबई पुलिस ने इस बारे में जब अंडरवर्ल्ड के सूत्रों को खंगाला तब पता चलता है कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। मुंबई पुलिस ने कहा है कि दाऊद पर जहर के इस्तेमाल की खबरें झूठी हैं। 

 

दाऊद को जहर दिए जाने की खबर कहां से आई?
एक पाकिस्तानी महिला पत्रकार ने पहली बार यह खबर दी थी कि दाऊद को जहर दिया गया है। पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने सबसे पहले अपने यूट्यूब चैनल पर दाऊद के बारे में खबर दी थी। ‘भेजा फ्रॉय’ शो में आरजू ने दावा किया था कि दाऊद को जहर दिया गया था। दाऊद को जहर दिया गया है। दाऊद की हालत भी गंभीर है। लेकिन पाकिस्तान में कोई भी इस बारे में खुलकर बोलने की हिम्मत नहीं करता। लेकिन मुंबई पुलिस ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुंबई पुलिस ने कहा है कि इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है।