पाक कप्तान बाबर आज़म को पसंद ये तीन खिलाड़ी, दो इंडियन प्लेयर्स भी लिस्ट में शामिल

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। पाक टीम अब सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है। बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान अपने छह मुकाबले में से केवल दो ही मैच जीत पाया है। ऐसे में अब पाकिस्तान का अगला मुकाबला बांग्लादेश (PAK vs BAN) के खिलाफ है। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में होने वाले है। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने पसंदीदा तीन खिलाड़ियों का नाम लिया है, जिसमें दो भारतीय खिलाड़ी भी है। 

बाबर को पसंद हैं ये तीन खिलाड़ी 

बाबर आजम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान अपने जिन तीन पसंदीदा खिलाड़ियों का नाम लिया है, उनमें सबसे पहला नाम भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का है। उनके बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के सफेद गेंद के कप्तान केन विलियनसन है। यह तीनों खिलाड़ी क्रिकेट के दुनिया के मशहूर प्लेयर्स हैं। वहीं बाबर आज़म भी इन्हें काफी पसंद करते हैं। 

बाबर आज़म ने एक टीवी शो में अपने पसंसीदा खिलाड़ियों पर बात करते हुए कहा, केन विलियमसन, रोहित शर्मा और विराट कोहली को बेहद पसंद करते हैं, क्योंकि यह तीनो बेस्ट खिलाड़ी हैं। इन तीनों प्लेयर्स को परिस्थिति को संभालना बखूबी आता है। वह स्थिति को काफी अच्छे से समझते हैं। साथ ही इनकी बल्लेबाजी भी काफी अच्छी लगती है। 

बाबर आफे कहते हैं कि उन्हें जो चीजें सबसे ज्यादा अच्छी लगती है कि वे तीनों मुश्किल स्थिति में टीम को बेहतरीन तरीके से निकाल लेते हैं। उनकी उस दौरान क्या मानसिकता रहती है बाबर यह समझने की कोशिश करते हैं, साथ ही वह किस तरह से चीजों को हैंडल करते हैं यह भी वह सीखना चाहते हैं।

बात करें विराट कोहली और रोहित शर्मा की तो वर्ल्ड कप में दोनों ही खिलाड़ी का फॉर्म जबरदस्त है। इस टूर्नामेंट में दोनों ही खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। जिस तरह से उनका खेल चल रहा है, उससे टीम इंडिया को काफी फायदा पहुंच रहा है। उनकी बेहतरीन फॉर्म की वजह से टीम इंडिया विश्व कप में नंबर एक की टीम बन गई है।