india-vs-england-mohammad-siraj-gets-the-prized-scalp-of-joe-root-watch-video

    Loading

    लंदन: भारत और इंग्लैंड (India vs England Test Match) के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने पहली पारी में 416 रन बनाए। वहीं, इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 84 रनों पर अपने 5 विकेट खो चुकी है। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो 47 गेंद में 12 और कैप्टन बेन स्टोक्स बिना खाता खोले मैदान में टिके हुए हैं।

    एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच का दूसरा दिन इंग्लैंड के लिए अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड की टीम को सबसे बड़ा झटका जो रूट (Joe Root) के रूप में लगा। दरअसल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट मैदान में भारतीय गेंदबाजों का संभलकर सामना कर रहे थे। लेकिन, तभी कप्तान ने मोहम्मद सीरीज (Mohammad Siraj) के हाथ गेंद थमाई। 

    भारत के लिए 23वां ओवर करने आए मोहम्मद सीरीज (Mohammad Siraj) ने अपने ओवर की आखिरी गेंद पर रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रूट ने सिराज की हल्की शॉट पिच गेंद पर कट शॉट लगाने की कोशिश की। लेकिन, गेंद और बल्ले के बीच सही संपर्क नहीं बना पाया और अपना विकेट गंवा दिया। जो रूट पहली पारी में सिर्फ 31 रन बना पाए। उन्होंने 67 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके लगाए।

    वहीं, मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने दूसरे दिन की समाप्ति तक तीन ओवर की गेंदबाजी की है। इस दौरान सिराज ने पांच रन देकर एक विकेट लिया है। सिराज के अलावा भारत के लिए कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तीन और मोहम्मद शमी ने एक विकेट ली है।