Harry Brook
Photo: SRH

Loading

-विनय कुमार

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व फास्ट बोलर स्टीव हार्मिंसन ने IPL 2023 को लेकर एक दिलचस्प भविष्यवाणी की है। उन्होंने भविष्यवाणी की है कि इस ताज़ा सीजन का Player of The Tournament’ कौन बनेगा।

स्टीव हार्मिसन ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के नए खिलाड़ी हैरी ब्रूक (Harry Brook) अबकी सीज़न मचाएंगे तहलका और बनेंगे ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’।

गौरतलब है कि हैरी ब्रूक SRH की तरफ़ से खेलते हुए, IPL में डेब्यू करेंगे। आपको याद दिला दें कि SRH ने उन्हें ऑक्शन में 13.25 करोड़ रुपए की भारी रकम पर खरीदा है।

सनराईजर्स हैदराबाद (SRH) IPL 2016 की चैंपियन रह चुकी है। टीम बेहतरीन बल्लेबाज़ और बोलरों से सजी हुई है। इस ताज़ा सीजन में चैंपियन बनने की दावेदार भी मानी जा रही है।

हैरी ब्रूक ने हालिया टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। जिसके मद्देनजर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी स्टीव हर्मिसन ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ एजेंसी से कहा, “मेरा मानना है कि हैरी इस ताज़ा सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हो सकते हैं। और, Orange Cap जीत सकते हैं। 

मेरा अनुमान है कि, वे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाएंगे और उन्हें IPL 2023 का ‘Player of The Tournament’ से सम्मानित किया जा सकता है।

हैरी ब्रूक के क्रिकेट करियर को देखा जाए, तो सीमित ओवर के क्रिकेट में उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा है, जितना कि टेस्ट क्रिकेट में। लेकिन, यह मानना गलत साबित हो सकता है कि, टेस्ट क्रिकेट का धुरंधर T20 या ODI में गदर नहीं मचा पाएगा। हैरी ब्रुक बहुत तेजी से रन जोड़ते हैं। यही वजह है कि पूर्व इंग्लिश तेज़ गेंदबाज स्टीव हर्मिसन का मानना है कि T20 League IPL 2023 में हैरी ‘हीरो’ बनकर सामने आएंगे।