Resignation of sharad pawar was a drama, NCP, Ajit Pawat, Mumbai, Maharashtra, Resignation of sharad pawar, Post of NCP President

Loading

  • कर्जत में पार्टी के शिविर में निकाली भड़ास  

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
कर्जत/ मुंबई: डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ने अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) पर जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक किया है। शुक्रवार को कर्जत में छोटे पवार ने अपनी पार्टी के शिविर के समापन भाषण में शरद पवार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि शरद पवार का अध्यक्ष पद (Post of NCP President) से इस्तीफा (Resignation) देना महज एक नौटंकी (Drama) थी। छोटे पवार ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पहले तो शरद पवार ने हम लोगों को सरकार में शामिल होने की हरी झंडी दी। इसके तहत उन्होंने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा भी दे दिया। लेकिन बाद में यू टर्न लेते हुए खुद ही समर्थकों से इस्तीफा वापस लेने के लिए आंदोलन करने को कह दिया। अजित ने अपने चाचा को घेरते हुए कहा इस्तीफे की कहानी पूरी तरह से स्क्रिप्टेड थी। अगर पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा नहीं देना था तो फिर इतनी नौटंकी क्यों की गई। 

बारामती में सुप्रिया के खिलाफ अजीत  
अजीत ने अपने भाषण में  ऐलान किया कि राकां की जीती हुई बारामती, सातारा, शिरूर और रायगढ़ समेत चार लोकसभा सीटों पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार को खड़ा करेंगे। इस घोषणा के साथ छोटे पवार ने साफ़ कर दिया है कि वे बारामती की मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले और अपनी चचेरी बहन के खिलाफ भी उम्मीदवार खड़ा करने जा रहे हैं। चर्चा इस बात की भी है कि सुप्रिया के खिलाफ अजित पवार अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को चुनाव मैदान में उतार सकते हैं। हालांकि जानकारों का कहना है कि अजित अपने परिवार से बाहर किसी नेता को उम्मीदवार बनायेंगे। 

मीटिंग में जयंत पाटिल व अनिल देशमुख भी थे शामिल
अजित ने दावा किया कि जब हम लोग बीजेपी सरकार में शामिल होने की योजना बना रहे थे तो उस मीटिंग में प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल, सुनील तटकरे, जयंत पाटिल, अनिल देशमुख, रामराजे नाइक निंबालकर, दिलीप वलसे पाटिल, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे समेत 10-12 लोग शामिल थे। क्योंकि हमारे विधायकों के क्षेत्र की विकास योजनाओं पर ब्रेक लग गया था। इसके बाद हम लोगों ने सबसे पहले सुप्रिया सुले को बुला कर इसकी जानकारी दी थी। उन्होंने इस बारे में शरद पवार से बात करने और उन्हें मनाने के लिए 8-10 दिन का वक्त मांगा था। लेकिन समय बीत जाने के बाद जब इस पर फैसला नहीं लिया गया तो हमलोगों ने सीधे शरद पवार से बात की थी। जिसके बाद वे इसके लिए राजी हो गए थे। लेकिन बाद में गाड़ी ट्रैक पर है। इस बात को कह कर ट्रैक को बदल दिया गया। 

केस की वजह से बीजेपी सरकार में शामिल नहीं हुआ
अजित पवार ने यह भी कहा कि मेरे विरोधी आरोप लगा रहे हैं कि मुझ पर केस होने के कारण मैं महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार में शामिल हुआ हूं। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 32 साल से राजनीति में हूं। मैं जो बोलता हूं वैसा ही करता हूं। जब तक मेरे ऊपर लगे आरोप साबित नहीं मुझे दोषी करार नहीं दिया जा सकता है। 

पार्टी को बढ़ाने में मेरे बड़ा योगदान
डिप्टी सीएम ने कहा कि केन्द्रीय चुनाव आयोग में चल रही सुनवाई में कहा गया कि राकां को बढ़ाने में मेरा योगदान नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं भले ही संगठन का प्रदेश अध्यक्ष नहीं बना, लेकिन सबको पता है कि पार्टी को बढ़ाने में मेरा योगदान कितना है। इसे नकारा नहीं जा सकता है। 

मेरी पार्टी असली राकां (NCP)
अजित ने डंके की चोट पर कहा कि मेरी पार्टी ही असली राकां (एनसीपी) है। उन्होंने अपने नेताओं को आश्वस्त किया कि चुनाव आयोग में पार्टी के नाम व चुनाव चिन्ह को लेकर चल रही सुनवाई को लेकर वे पैनिक न हो। छोटे पवार ने कहा कि हमारे वकील मजबूती से हमारा पक्ष रख रहे हैं। फैसला सकारात्मक होगा।