Bribery
रिश्वतखोरी

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा रिश्वत खोरों के खिलाफ की जा रही कार्रवाईयों में सबसे अधिक रिश्वतखोर पुलिस अधिकारी और कर्मचारी रिश्वत (Bribe) लेते हुए पाए जा रहे हैं। एसीबी टीम (ACB Team) ने शहर के सातारा और सिडको थाने (CIDCO Police Station) में कार्यरत दो रिश्वतखोर पीएसआई को (PSI) रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शहर पुलिस में कार्यरत दो अधिकारी एक ही दिन रिश्वत खोरी के आरोप में गिरफ्तार होने के चलते शहर पुलिस में कार्यरत सभी रिश्वतखोर पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों में खलबली मच गई है।

औरंगाबाद एसीबी के पुलिस अधीक्षक संदिप आटोले ने बताया कि शहर के सातारा थाने में फिर्यादी के खिलाफ दाखिल एक मामले में मदद करने के लिए वहां कार्यरत रिश्वतखोर पीएसआई मच्छिन्द्र बापूराव ससाणे ने 25 हजार रुपए की रिश्वत मांगी।     उसके बाद समझौता कर 24 हजार रुपए देने का तय हुआ।  आरोपी पीएसआई ससाणे बीते कुछ दिनों से फिर्यादी को रिश्वत की मांग कर परेशान किया हुआ था। इधर, फिर्यादी को रिश्वत देने की इच्छा न होने से उसने पीएसआई मच्छिन्द्र बापूराव ससाणे के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के पास पहुंचकर शिकायत लिखायी। 

24 हजार रुपए ले रहा था PSI

इसी शिकायत पर एसीबी ने गुरुवार को रिश्वतखोर पीएसआई ससाणे को 24 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसपी संदिप आटोले, अपर पुलिस अधीक्षक विशाल खांबे, पुलिस उपाधीक्षक मारुति पंडित के मार्गदर्शन में पीआई संदिप राजपूत, केवलसिंह गुर्सिंगे, बालासाहब राठोड, दत्तात्रय होरकटे ने पूरी की। 

रिश्वत लेते सिडको थाने में कार्यरत पीएसआई भी हुआ गिरफ्तार 

एक अन्य मामले में शहर के सिडको थाने में कार्यरत पीएसआई नितिन दशरथ मोरे ने फिर्यादी और उसके दोस्त के खिलाफ दाखिल शिकायत आवेदन पर मामला दर्ज न करने और अपराध दर्ज करने पर फिर्यादी को आरोपी न बनाने को लेकर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। बाद में समझौते में 12 हजार रुपए रिश्वत खोर पीएसआई नितिन मोरे लेने तैयार हुआ। इधर, फिर्यादी को रिश्वत देने की इच्छा न होने से उसने एसीबी कार्यालय पहुंचकर शिकायत लिखायी। इसी शिकायत पर एसीबी ने जाल बिछाकर रिश्वतखोर पीएसआई नितिन मोरे को 12 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई औरंगाबाद एसीबी के एसपी संदिप आटोले के मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधीक्षक विशाल खांबे, पुलिस उपाधीक्षक मारुति पंडित, पीआई हनुमंत वारे, पुलिस नाईक साईनाथ तोडकर, विलास चव्हाण, पुलिस नाईक राजेन्द्र शिनकर ने पूरी की।