CRIME
File Photo

    Loading

    पुणे: पुणे (Pune) के वारजे मालवाड़ी (Warje Malwadi) इलाके में रामनगर हाउसिंग को-ऑपरेटिव सोसायटी (Ramnagar Housing Co-Operative Society) में 200 करोड़ रुपए का घोटाला (Scam) सामने आया है। सोसायटी के अध्यक्ष और सचिव ने मूल सदस्यों के अधिकार वाले फ्लैटों को बेचकर ठगी (Cheating) की है। यह घोटाला सामने आने के बाद सोसायटी के अध्यक्ष अंबादास गोटे और सचिव गणेश माने के खिलाफ वारजे थाने (Warje Police Station) में मामला दर्ज (Case Registered) किया गया है।

    खानाबदोश समुदाय के लोग संबंधित पांच एकड़ जमीन पर रह रहे थे, लेकिन उस समय इन लोगों को धोखा देकर ये फ्लैट एक-दूसरे को बेच दिए गए थे। इसके खिलाफ संघर्ष कर रहे नागरिकों ने मांग की है कि हमें अपने घर वापस दिलाए जाएं। 

    218 सदस्यों ने रजिस्ट्रेशन कराया था

    इस बारे में श्रमिक ठेकेदार दीपक अशोक वेताल (40) ने शिकायत दर्ज कराई है। वारजे मालवाड़ी में एक आवास परियोजना स्थापित की जानी थी। इसके लिए 218 सदस्यों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। आरोपियों ने सदस्यों को सरकार द्वारा आवंटित जमीन पर मकान बनाने का लालच दिया था। आरोपी ने 1990 से आज तक दीपक वेताल और अन्य सदस्यों से विभिन्न तरीकों से नकद स्वीकार किया।

    बाहरी लोगों को बेच दिए गए फ्लैट

    साथ ही सरकार से 1 हेक्टेयर 76 गुंठा भूमि का अधिग्रहण किया। इस स्थल पर 396 फ्लैटों की एक बड़ी आवासीय परियोजना का निर्माण किया गया था, लेकिन अब इस प्रोजेक्ट में मूल सदस्यों को फ्लैट नहीं दिए गए, बल्कि बाहरी लोगों को बेच दिए गए। बहरहाल पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।