ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    पिंपरी: करीबन सालभर पहले पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad) के चिखली (Chikhli) की हरगुडे बस्ती में हुई एक महिला के हत्या के आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिल गई है। पिछले साल 5 अगस्त को कमल खाणेकर उर्फ नूरजहां कुरेशी (Noorjahan Qureshi) की उनके घर में हाथ पैर बांधकर, मुंह पर टेप लगाकर गला घोंटकर हत्या (Murder) कर दी गई थी। हत्यारों ने कोई सुराग नहीं छोड़ा था, पुलिस (Police) उनकी तलाश कर रही थी। अंततः इस वारदात की गुत्थी सुलझा ली गई।

    हत्या की इस वारदात में पिंपरी-चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच यूनिट-1 ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान मोहम्मद शेख (25), वासिब खान (निवासी झेंडेमला, देहूगांव, पुणे), अब्दुल अन्सारी (निवासी रुपीनगर, तलवडे, पुणे), रईसउद्दीन राईन (निवासी मोरेबस्ती चिखली, पुणे) के रूप में हुई है। इसमें से वासीब खान को देहू, अब्दुल अन्सारी और रईसउद्दीन राईन को लोनावला और राइन को रावेत से हिरासत में लिया गया है। 

    पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा

    महिला की हत्या की वारदात उजागर होने के बाद क्राइम ब्रांच युनिट -1 ने उत्तर प्रदेश व बिहार से आकर चिखली और एमआईडीसी भोसरी परिसर में रहनेवाले रिकॉर्ड पर दर्ज अपराधियों से जानकारी जुटाने की कोशिश की। इस बीच चिखली थाने आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार मोहम्मद शेख को लाकर पूछताछ की गई। उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने अपने साथियों वसीब खान, अब्दुल अन्सारी, रईसउद्दीन राईन ने मिलकर हरगुडे बस्ती में अकेले रहनेवाली महिला कमल खाणेकर उर्फ नुरजहां कुरेशी की हत्या की थी।

    जेवरात और नकदी चुराकर भाग गए थे

    असल में आरोपियों को पता चला था कि महिला के पास काफी जेवरात है। वह जमीन की खरीद-फरोख्त का कारोबार करती है। उसके पास काफी पैसे होंगे और वह अकेले ही रहती है। उसकी हत्या की तो पूरी लाइफ सेट हो जाए, इतने पैसे मिल जाएंगे। यह सोचकर आरोपियों ने प्लान बनाया और 5 अगस्त 2021 की मध्यरात्रि महिला के घर मे घुसकर उसकी निर्मम हत्या की और जेवरात और नकदी चुराकर भाग गए थे। यह सारी हकीकत सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की दो अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपियों की धरपकड़ की गई।