Tower
Representative Pic

    Loading

    पिंपरी : शराब (Liquor) के नशे में एक युवक शनिवार की रात करीब 10 बजे महावितरण के करीबन 150 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ बैठा। पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के दमकल (Fire Brigade), आलंदी पुलिस और महावितरण (Mahavitaran) के कर्मचारियों की टीमों ने 10 घंटों की कड़ी मेहनत के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद उस युवक को सही सलामत नीचे उतार लिया। पिंपरी-चिंचवड़ से सटे आलंदी के पास केलगांव में घटी इस घटना में रेस्क्यू कराए गए युवक का नाम किशोर दगडोबा पैठणे, (30, निवासी वाघोली, पुणे) है।

    आलंदी पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक ज्ञानेश्‍वर साबले से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की रात करीब 10 बजे केलगांव में एक अज्ञात युवक महावितरण की 150 फीट ऊंची मीनार पर चढ़ गया। इसकी सूचना मिलते ही आलंदी पुलिस मौके पर पहुंची। ऐहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। बार-बार आग्रह करने के बाद भी वह युवक नीचे नहीं उतरा। आलंदी की फायर ब्रिगेड देहू में तुकाराम बीज उत्सव के लिए गई थी। इसलिए आलंदी नगर परिषद के मुख्याधिकारी अंकुश जाधव ने रविवार सुबह 7 बजे के बीच पिंपरी चिंचवड़ फायर ब्रिगेड को सूचना दी। 

    तदनुसार, 54 मीटर ऊंची सीढ़ी वाली एक टीम मौके पर पहुंची लेकिन सीढ़ी नीचे रखने की जगह नहीं थी। पुलिस और दमकलकर्मियों ने सुबह करीब 8 बजे उसे नीचे लाने के लिए बचाव रस्सियों, हार्नेस और जंपिंग शीट का इस्तेमाल किया और उस युवक को समझा बुझाकर नीचे उतारा। महानगरपालिका फायर बिग्रेड के प्रमुख किरण गावडे के मार्गदर्शन में लिडिंग फायरमन भाऊसाहेब धराडे, वाहन चालक रुपेश जाधव, फायरमन सारंग मंगलूरकर, विकास नाईक, फायर बिग्रेड के ट्रेनी पृथ्वीराज नलावडे, सतीश भोर, विकास कुटे, सुशील चव्हाण, विकास दाभाडे, पायल नालट ने बचावकार्य में हिस्सा लिया है। महावितरण के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता गिरीश पंतोजी ने मौके पर हाय टेंशन लाईन की बिजली आपूर्ति खंडित कर दी। पुलिस की टीम रातभर यहां पहरा देती रही।