पटियाला में हुई शांति बैठक, उपायुक्त ने कहा- हर कोई चाहता है कि पटियाला का सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे

    Loading

    चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला (Patiala Clash) में शुक्रवार दो गुटों के बीच झड़प हुई। जिसके बाद आज आज पटियाला में शांति समिति की बैठक हुई। इस बैठक के बाद पटियाला की उपायुक्त साक्षी साहनी (Sakshi Sawhney ) ने कहा कि, ‘हर कोई चाहता है कि पटियाला का सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे जैसा कि अब तक होता आया है। यह अच्छी मुलाकात रही।’

    राजनीतिक दल राज्य में शांति भंग करने की कर रहे कोशिश 

    इससे पहले, शुक्रवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार  ने झड़प को दुर्भाग्यपूर्ण घटना करार देते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि भगवंत मान सरकार द्वारा भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई से ध्यान हटाने के लिए पारंपरिक राजनीतिक दल राज्य में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। पंजाब के सीएम मान ने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देगी।

    पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण 

    समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीएम भगवंत मान ने शनिवार को कहा कि, कर्फ्यू लगाए जाने के बाद अब पटियाला में शांति है। कल की घट्न देखते हुए पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है और राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने और समाधान के लिए शांति समितियों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है।

    पुलिस अधिकारियों के तबादले 

    उल्लेखनीय है कि, पंजाब सरकार ने झड़प के एक दिन बाद शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक (पटियाला रेंज), पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक का तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुखविंदर सिंह चिन्ना को नया आईजी पटियाला, दीपक पारिक को नया एसएसपी पटियाला और वजीर सिंह को पटियाला का नया एसपी बनाया गया है। 

    क्या है मामला 

    बता दें कि, शुक्रवार को पटियाला में दो गुटों के बीच हुई झड़प में पथराव और तलवारें लहराने के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। कथित तौर पर इस घटना में एक तरफ शिवसेना (बाल ठाकरे) नामक संगठन के सदस्य और दूसरी तरफ सिख कार्यकर्ताओं का एक समूह काली माता मंदिर के बाहर भिड़ गया।  दोनों पक्षों की ओर से पथराव के बीच हुई झड़प में दो पुलिसकर्मियों समेत चार लोग घायल हो गए।