File Photo
File Photo

Loading

दिल्ली: इन दिनों दमदार जैसी नई फिल्में और वेब सीरीज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर दिखाई दे रही हैं। एक तरफ जहां नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार जैसे ऐप्स को टक्कर देने के लिए रिलायंस जियो नया ओटीटी ऐप लॉन्च करने जा रही है। इस ऐप को ‘Jio Voot’ के नाम से भी जाना जा सकता है। कहा जाता है कि ऐप में विभिन्न शो के साथ-साथ नई फिल्में, वेब श्रृंखला भी शामिल हैं। कुल मिलाकर Jio Voot ऐप का सीधा मुकाबला Netflix, Disney+ Hotstar और Amazon Prime Video से होगा।

JioVoot सब्सक्रिप्शन कितना

Jio Voot का शुरुआती मासिक सब्सक्रिप्शन प्लान 99 रुपये जितना कम हो सकता है। इसके अलावा जियो बेस, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान भी लॉन्च कर सकती है। इन प्लान्स में प्रीमियम प्लान हाई क्वालिटी वीडियो क्वालिटी समेत खास फीचर्स भी मुहैया कराएगा। इसके अलावा जियो वूट का सालाना सब्सक्रिप्शन प्लान भी लॉन्च किया जा सकता है।

Jio Cinema बन जाएगा Jio Voot!

Jio Voot ऐप के लॉन्च की तारीख के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। लेकिन संभावना है कि इस ऐप को आईपीएल सीजन के बाद यानी 28 मई के बाद लॉन्च किया जाएगा। इस बीच, कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि Jio अपने पुराने Jio Cinema ऐप का नाम बदलकर Jio Voot कर सकता है। Jio Cinema ऐप वर्तमान में एक मुफ्त वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है जो IPL 2023 को लाइव स्ट्रीमिंग कर रही है। पिछले हफ्ते, कुछ रिपोर्टों ने यह भी सुझाव दिया कि Jio अब Cinema ऐप के लिए शुल्क ले सकता है।