रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। एक भाई ने अपनी बहन को उसके ब्वॉयफ्रेंड से रिश्ता तोडने और उससे नहीं मिलने के लिए कहा लेकिन युवती ने अपने परिवार और भाई की बात नहीं मानी। घरवालों की बातों को नजरअंदाज कर युवती अपने ब्वॉयफ्रेंड से लगातार संपर्क में रही। इसी बात को लेकर भाई-बहन दोनों के बीच झगडा होता रहा। गुस्से में भाई ने बहन का गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के अनुसार, 18 साल की गायत्री एक युवक से प्यार करती थी। गायत्री के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने इस रिश्ते का विरोध किया और गायत्री से इस रिश्ते को खत्म करने के लिए कहा। परिवार की चेतावनी के बावजूद गायत्री अपने प्रेमी से लगातार मिलती रही। चार जनवरी यानी वारदात वाले दिन जब गायत्री घर पर देर से पहुंची तो उसके भाई विजय ने उससे देरी से आने की वजह पूछी।
गायत्री ने तैश में आकर विजय को जवाब देते हुए कहा कि वह अपने ब्वॉयफ्रेंड से मिलकर आ रही है। इसी बात को लेकर दोनों में एक बार फिर विवाद शुरु हुआ और विजय ने गुस्से में आकर गायत्री की गला दबाकर हत्या कर दी। जिसके बाद अपना गुनाह छुपाने के लिए विजय ने अपने माता-पिता को फोन किया और उन्हें बताया कि गायत्री ने जहर खा लिया है। मृतक गायत्री के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवाया गया।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया कि गायत्री की मौत जहर से नहीं बल्कि दम घुटने से हुई है। पुलिस ने शक के आधार पर गायत्री के परिजनों से 4 दिनों तक पूछताछ की और फिर विजय पुलिस पूछताछ में टूट गया और उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने विजय को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इस हत्याकांड में गायत्री के माता-पिता का भी हाथ है।